कॉपीराइट © की नियमावली ( Copyright © Manual )

प्रतापगढ़ हब वेबसाइट ( जिसका डोमेन www.pratapgarhup.in है  ) पर दी गई सभी जानकारी की सामग्री निम्न कॉपीराइट © के नियमानुसार सुरक्षित हैं। 

  • प्रतापगढ़ हब वेबसाइट के किसी भी पृष्ठ पर दी गई जानकारी ( शब्द, चित्र, चलचित्र एवं ध्वनि ) के माध्यम से जनहित में उपलब्ध कराई गई है। यदि किसी भी जानकारी का उपयोग किसी अन्य व्यक्ति या संस्था द्वारा लोगों को भ्रमित करने या उस जानकारी के द्वारा आर्थिक लाभ प्राप्त करने के लिए किया जा रहा है तो ये सर्वथा कॉपीराइट © नियमों का संवैधानिक रूप से उल्लंघन है। संज्ञान में आने पर आपको दोषी माना जाएगा एवं संलिप्त व्यक्ति/संस्था के खिलाफ संबंधित कानूनी कार्यवाही की जाएगी। 
  • यदि कोई टीवी शो, समाचार पत्रिका, यूट्यूब के किसी वीडियो या किसी भी सोशल मीडिया प्लेटफार्म ( जैसे फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, वाट्सअप आदि )  में वेबसाइट पर दी गई किसी जानकारी ( शब्द, चित्र, चलचित्र एवं ध्वनि ) का प्रयोग किया जाना आवश्यक है तो प्रयोग किए जाने से पहले प्रतापगढ़ हब टीम को सूचित करके अनुमति पत्र अवश्य प्राप्त करें। इसके लिए +9194520666600 पर वाट्सएप पर संदेश भेजें। लिखित अनुमति मिलने के पश्चात ही उस सामग्री का प्रयोग मात्र जनहित के लिए करें न की किसी भी प्रकार से आर्थिक गतिविधि का संचालन करने के लिए। 
  • प्रतापगढ़ हब वेबसाइट के किसी भी पृष्ठ पर दी गई जानकारी ( शब्द, चित्र, चलचित्र एवं ध्वनि ) का उपयोग यदि आप आर्थिक लाभ के लिए करना चाहते हैं तो उसके लिए विशेष  अनुमति पत्र की आवश्यकता होगी जो उपयोग करने से पहले +9194520666600 इस नंबर पर वाट्सएप पर संदेश भेज कर सूचित करना होगा एवं  जिसका एक संभव मूल्य चुकाने के बाद आपको एक डिजिटल आज्ञा पत्र की कॉपी व्हाट्सएप पर भेज दी जाएगी। इस आज्ञा पत्र के आधार पर आप संबंधित जानकारी ( शब्द, चित्र, चलचित्र एवं ध्वनि ) का उपयोग लिखित शर्तों के अंतर्गत आर्थिक गतिविधि के संचालन में भी कर सकते हैं। 
  • यदि आप छात्र हैं और अपने किसी स्कूल के प्रोजेक्ट के लिए अथवा कोई रचनात्मक व्यक्ति अथवा कलाकार हैं और प्रतापगढ़ हब वेबसाइट के किसी भी पृष्ठ पर दी गई जानकारी ( शब्द, चित्र, चलचित्र एवं ध्वनि ) का उपयोग अपने किसी व्यक्तिगत प्रोजेक्ट के लिए करना चाहते हैं तो उसके लिए +9194520666600 पर वाट्सएप पर संदेश भेजें। आपको किसी भी अनुमति पत्र की आवश्यकता नहीं है लेकिन प्रतापगढ़ HUB टीम को अपने प्रोजेक्ट के बारे में सूचित कराना आपकी जिम्मेदारी है। यदि आपके द्वारा बनाया गया कोई भी प्रोजेक्ट किसी भी तरह से सार्वजनिक होता है जिसका उद्देश्य बड़े स्तर पर लोगों को भ्रमित करना या आर्थिक ठगी करना है तो इस घटना  का पहला जिम्मेदार आपको माना जाएगा और संबंधित कार्यवाही की जा सकती है।
  •  प्रतापगढ़ हब वेबसाइट के किसी भी पृष्ठ पर दी गई जानकारी ( शब्द, चित्र, चलचित्र एवं ध्वनि ) का उपयोग किसी भी अनुमति पत्र के बिना दंडनीय है एवं कोई भी अनुमति पत्र मात्र एक समय विशेष के लिए ही दी जा सकती है।  यदि आप किसी भी तरह की जानकारी खरीदना चाहते हैं और हमेशा के लिए उस पर अपना अधिकार पाना चाहते हैं तो उसके लिए विशेष एग्रीमेंट प्रतापगढ़ हब टीम के साथ आपको साइन करना होगा। किसी भी जानकारी ( शब्द, चित्र, चलचित्र एवं ध्वनि ) पर अपना लोगो लगाकर उसे अपनी मौलिक सामग्री के रूप में बेचना कॉपीराइट ©  नियमों का उल्लंघन है। जिसके लिए अर्थदंड एवं कारावास की सजा सुनिश्चित की जा सकती है। 


इस पृष्ठ पर दी गई किसी भी जानकारी को बिना किसी पूर्व सूचना के संशोधित एवं परिवर्तित किया जा सकता है जिसका पूरा अधिकार प्रतापगढ़ हब टीम के पास सुरक्षित है।


Post a Comment

0Comments
Post a Comment (0)

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !